Indicators on आंखो की समस्याएं अपनाएं टिप्स You Should Know

Wiki Article



सर्दियों में इन कारणों से बढ़ जाती है आंखों की समस्या

आंखों को हानिकारक किरणों से बचाने के लिए कम्प्यूटर व फोन से दूरी बनाएं रखें.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगल, फ़ेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम पर.   

अजीत पवार ने किया नए संसद भवन का समर्थन, तारीफ कर बोले- इसकी जरूरत तो थी ही

लिक्विड या क्रीमी आई मेकअप में बैक्टीरिया आसानी से पनपते हैं। अत: कुछ समय के बाद उत्पादों को बदल नये खरीद लें। यदि आप को कोई संक्रमण हो जाता हैं, तो तुरंत डॉक्टर की सलाह लें। यदि आपको एलर्जी की शिकायत है, तो एक समय में केवल एक नए उत्पाद का प्रयोग करें। सौंदर्य प्रसाधन को कभी सांझा न करें। मेकअप का उपयोग करने से पहले और बाद में अपने चेहरे को अच्छी तरह से साफ करें, और लैश लाइनों के अंदर सौंदर्य प्रसाधन न लगाएं।

छोटा पैकेट, बड़ा धमाका : राजस्थानी बच्चे ने लोकगीत से मोह लिया इंटरनेट को

प्रोटीन मांसपेशियों के लिए महत्वपूर्ण है, इसलिए भोजन के साथ पर्याप्त प्रोटीन प्राप्त करना महत्वपूर्ण है। पाचन तंत्र प्रोटीन को पचाने के लिए अधिक कैलोरी का उपयोग करता है। अपने आहार में साबुत अनाज have a peek at this web-site जैसे फलियां, शतावरी, क्विनोआ, बीन्स, दाल शामिल करें। अपने नाश्ते में प्रोटीन युक्त अंडे और दही को शामिल करें।

सर्दियों की तरह गर्मियों में भी नाइट केयर रूटीन करना जरूरी होता है.

आज के समय में हर किसी की सबसे बड़ी समस्या बन चुकी है मोटापा। लोग अपने बढ़ते वजन को कम करने के लिए ना जाने कितना जोखिम उठाने को तैयार हो जाते है लेकिन...

खाना खाने के बाद पिएं इंफ्यूज्ड वॉटर (सब्जी और हर्ब्स का पानी), नहीं होगी ब्लोटिंग और गैस की समस्या

बरेली: रुहेलखंड विश्वविद्यालय का नैक टीम ने शुरू किया मूल्यांकन

asha on हाथों को सुन्दर बनाने के लिए कुछ घरेलू नुस्खे

भरपूर नींद लें - दिनभर आपके साथ-साथ आपकी आंखें भी जागती हैं। ऐसे में उन्हें भी आराम की जरूरत होती है। पर्याप्त मात्रा में नींद लेना, आंखों को आराम देता है। इसके अलावा यह आंखों के आसपास सूजन की समस्या को भी दूर करता है और काले घेरे भी।

ऐसे में गर्मी में कुछ टिप्स अपनाकर आप अपनी स्किन को हेल्दी और ग्लोइंग बनाए रख सकते हैं. आइए जानते हैं फरीदाबाद स्तिथ रिवाइव स्किन हेयर एंड नेल क्लिनिक के मेडिकल डायरेक्टर एवं डर्मेटोलॉजिस्ट डॉ. संदीप बब्बर से समर सीजन में स्किन को स्वस्थ बनाए रखने के खास टिप्स.

Report this wiki page